क्रूर रात्रि (होली 6 मार्च 2023 से 7 मार्च 2023) - ज्ञान चर्चा

0


तंत्र में चार रात्रि को सबसे ज्यादा प्रधान माना गया है मंत्र सिद्धि के लिए साधना के लिए प्रयोग के लिए एवं मंत्र की जागृति के लिए


1. शिवरात्रि को महा रात्रि कहां जाता है

2. होली को क्रूर रात्रि कहां जाता है

3. जन्माष्टमी को मोह रात्रि कहां जाता है

4. दीपावली को कालरात्रि कहां जाता है


आने वाला विशेष रात्रि होली है जिसे हम क्रूर रात्रि के तौर पर संबोधित करते हैं


इस रात्रि को मारण मंत्र की सिद्धि या मारण क्रिया, विदेशन मंत्र की सिद्धि या विदेशन क्रिया, उच्चाटन मंत्र की सिद्धि या उच्चाटन क्रिया और इन से संबंधित अगर कोई मंत्र की सिद्धि कर रखी हो तो उस मंत्र की उर्जा वृद्धि के लिए साधना करना या उसकी जागृति के लिए मंत्र जाप करना का विशेष महत्व होता है


इन सारी विद्या की सिद्धि प्राप्त करके साधक इनसे संबंधित काम को बहुत ही कम समय में संपन्न कर सकता है और आने वाले किसी भी परिस्थिति में अपने शत्रु द्वारा या अपने शिष्य के शत्रु द्वारा किए गए कोई भी तांत्रिक प्रयोग को नष्ट करके उन पर विजय प्राप्त कर सकता है, आम व्यक्ति जिनके ऊपर बहुत ज्यादा तांत्रिक प्रयोग किया जाता है उनके शत्रुओं के द्वारा उन्हें होली की रात्रि में बहुत सावधान रहना चाहिए वह सकता है कि उनके ऊपर मारण प्रयोग किया जा रहा हो और उनका मृत्यु हो जाए इसीलिए इस रात्रि को अति गंभीरता से लेकर जितना हो सके घर के भीतर रहे और भगवान का या गुरु का नाम ज्यादा से ज्यादा लेते रहे अगर उन्हें कोई कवच का ज्ञान हो या कवच पाठ करते हो तो सर्वाधिक उस रात्रि को कवच पाठ करना चाहिए


आज हम लोग कुछ ऐसी शक्तियों के बारे में चर्चा करेंगे जो क्रूर है और किसी भी प्रकार का दया प्रयोग करने अपने लक्ष्य के ऊपर बिल्कुल नहीं दिखाती है इन शक्तियों को हम पाषाण विद्या भी कह सकते हैं क्योंकि यह किसी कठोर पत्थर की तरह है जो बिल्कुल निर्दई होती है ऐसे तो तंत्र में बहुत सारे देवी देवताओं का प्रयोग किया जाता है मेरे जीवन में मैंने कुछ ऐसी शक्तियों को प्राप्त किया हुआ है जो श्रेष्ठ क्रूर विद्याओं में गिने जाते हैं और किसी भी प्रकार से अपने लक्ष के ऊपर दया नहीं करती है


1. धूम्रवान कृत्या - यह शक्ति दशा महाविद्या में सप्तम महाविद्या धूमावती की एक क्रूर एवं सर्वोच्च विनाशकारी स्वरूप को कहा गया है इस रूप में धूमावती का प्रयोग करने से एक बड़े से बड़ा शहर गांव या एक शत्रु का समूह को जड़ से समाप्त कर दिया जा सकता है धूमावती अपने आप में सबसे क्रूर विद्या कहां गया है आकाश भैरव तंत्र अनुसार भगवान शिव माता पार्वती से कहते हैं अगर किसी भी व्यक्ति को क्रूर से क्रूर कार्य जैसे कि मारण उच्चाटन विदेशन आदि का प्रयोग करना है तो उसे धूमावती प्रयोग करना चाहिए यह शक्ति उग्र कार्य एवं क्रूर कार्य को करने के लिए अमोघ शक्ति माना गया है इसका कोई वैकल्पिक शक्ति मौजूद नहीं है


2. पाषाण चामुंडा - कुछ लोग शक्ति को मरी के नाम से भी जानते हैं जो श्मशान में निवास करने वाली सर्वोच्च क्रूर एवं विनाशकारी सकती है आकाश भैरव तंत्र अनुसार चामुंडा को कुल संघ आरिनी विद्या कहां गया है इस विद्या का अगर शत्रु एवं शत्रु परिवार के ऊपर प्रयोग कर दिया जाता है तो पूरे परिवार में कोई भी एक व्यक्ति जीवित नहीं रहता है देवी चामुंडा को तीव्र चंडी भी कहा गया है अति तीव्र तरीके से कार्य को संपन्न करने में यह देवी को महारत हासिल है इनसे ज्यादा तेज गतिशील बहुत ही कम देवी है इनकी सिद्धि प्राप्त करने के बाद बहुत ही जल्दी व्यक्ति अपना कार्य को संपन्न कर सकता है, मारण कार्य के लिए एवं उच्चाटन कार्य के लिए विशेष प्रयोग किया जाता है


3. मरुत - मरुत को रूद्र के पुत्र के रूप में जाना जाता है किसी के ऊपर विपत्ति लाने उसे रोग आदि से ग्रस्त करने उसे बहुत समय तक कष्ट में रखने के लिए इनकी प्रयोग की जाती है यह रूद्र की तरह संपूर्ण विनाश नहीं करते हैं लेकिन विनाश तक किसी भी व्यक्ति को लेकर चले जाते हैं इनके प्रयोग को पलटना बहुत ज्यादा कठिन होता है और एक साथ एक समूह में यह किसी भी लक्ष्य को समाप्त कर देते हैं इनका प्रयोग व्यक्ति के ऊपर वज्रपात करके उसे तुरंत मृत्यु देने के लिए भी की जाती है इन्हें उग्र रूद्र पुत्र के रूप में पूजा जाता है और वेदों में इनका उल्लेख है


4. महारुद्र - 11 प्रधान रूद्र होते हैं और इनके समूह के प्रधान महारुद्र होते हैं महारुद्र का प्रयोग एक साथ 11 रुद्रो के साथ करना चाहिए तभी इनका प्रयोग संपन्न होते हैं महारुद्र का प्रयोग वैदिक एवं तांत्रिक दोनों ही स्वरुप में की जाती है और रुद्र शिव के सर्वोच्च तमोगुण के प्रतीक है किसी भी प्रकार से सकारात्मक या नकारात्मक विनाश के लिए देवों में रूद्र से बेहतर कोई नहीं है नारायणास्त्र में भी 11 रूद्र को मारक शक्तियों के रूप में स्थापित किया गया है इससे आप समझ सकते हैं कि इन की विनाशकारी शक्ति कितनी है


इन सबके साथ मेरा व्यक्तिगत अनुभव काफी रहा है और उन सब अनुभव को कहकर मैं आप सब को डराना नहीं चाहता हूं क्योंकि वाकई में इन सब का अनुभव किसी को भी डरा सकता है तो इन चारों में से सिर्फ में महारुद्र का अनुभवी आप सबके साथ साझा कर रहा हूं उसी से आप अंदाज लगा सकते हैं कि यह कितने निष्ठुर और क्रूर शक्तियां है


महारुद्र के साथ मेरा अनुभव- नवंबर 2020 तक बेंगलुरु में मेरे पास दो घर थे एक घर जिसमें मैं खुद रहता हूं और दूसरा घर मैंने हवन पूजा आदि कार्य के लिए लिया था कोरोना में ज्यादा काम नहीं आने के कारण मैंने उस घर को छोड़ने के बारे में सोचा और 5 नवंबर को घर से सारा सामान जहां पर मैं रहता हूं वहां पर लाना शुरू किया गया,शक्तियों को एक स्थान से दूसरे स्थान में ले जाने का कुछ सही तरीका होता है विसर्जन करना पड़ता है फिर स्थापना करनी पड़ती, बेंगलुरु में मेरा एक असिस्टेंट है जो पूजा में मेरे को सहायता करता है उसने बिना मुझे बताएं महारुद्र स्थापित शिवलिंग एवं उनके त्रिशूल को उठाकर मेरे घर में लेकर आया और चला गया ठीक 2 या 3 घंटे के बाद उसका मुझे फोन आया कि अचानक कुछ पुलिस वालों ने उसके बहन को फोन किया और उसके बहन के खिलाफ चोरी का कुछ मुकद्दमा दायर होने के बारे में सूचना दिया और कहां कि उसका नाम भी इस मुकदमे में आ गया है


पहले तो मुझे लगा कि यह कोई झूठा मुकद्दमा दायर करके परेशान करने का मामला होगा और मैंने उसे कहा कि तू चिंता मत कर बिना सबूत का कुछ भी नहीं होता है वह परेशान कर सकते हैं बाकी और कुछ नहीं कर सकते लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि इस बंदे ने अपनी बहन के साथ मिलकर किसी दूसरे का सोना एक जवारी के पास गिरवी रखा था और उस गिरवी का रिसिप्ट इसके पास था यहां पर सांप प्रमाण था और पुलिस वाले बार-बार फोन करते रहे खैर उसके बहन ने अगले दिन सुबह 10:00 बजे पुलिस स्टेशन में हाजिर होने को कहा और रात में और उन्हें कोई फोन नहीं आया


उस सोने का रेट बरात का कीमत ₹1500000 था और उस पर करीबन ₹500000 ब्याज पर पैसा लिया गया था और उसका रिसिप्ट इस लड़के के पास था तो सुबह में पुलिस स्टेशन जाना था रिसिप्ट के साथ अब जैसे उसके बहन पुलिस स्टेशन गई पुलिस वालों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और इस लड़के को बार-बार फोन करके पुलिस स्टेशन आने को कहा मैंने रात में यह सारे समस्या समाप्त हो उसके लिए कुछ मंत्र जाप किया कुछ प्रार्थना किया लेकिन उससे कुछ फायदा नहीं हुआ पुलिस वाले और ज्यादा आक्रामक होकर गाली गलौज करते हुए पुलिस स्टेशन बुला रहे थे यह बंदा काफी डरा हुआ था क्योंकि इसकी इतनी औकात नहीं थी कि एक बार में ₹500000 निकाल कर देते यह बार-बार रोते हुए कह रहा था मैं मर जाऊं क्या अगर घर में पुलिस आ जाए तो क्या होगा बहुत डर रहा था और मैं भी काफी चिंतित था कितना प्रार्थना मैंने किया इतना जब किया कुछ भी नहीं हो रहा है


अगले दिन सुबह उसकी दीदी पुलिस स्टेशन जाने से पहले हम लोगों से मिलने आया और हमने उन्हें कहा कि आप जाइए चिंता मत कीजिए जो भी हो देखा जाएगा और उनको पुलिस स्टेशन में बेचकर हम दोनों मेरे दूसरे घर में जाकर हवन की मुझे लग गया था कि कुछ बहुत बड़ी शक्ति हमारे विरोध कार्य करने लगी है और मेरे इतने प्रार्थना करने के बाद कोई भी शक्ति मेरे सहायता नहीं कर रही थी तो मैंने यहां पर ब्रह्मा चंडी का हवन किया और इससे महारुद्र का तेज या असर कम होने लगा जो पुलिस वाले बहुत बुरे तरीके से पेश आ रहे थे अच्छे से पेश आने लगे और सारा चीज ₹5000 में निपट गया उस समय मेरे पास सबसे बड़ी शक्ति यही थी और मैंने इन्हीं का प्रयोग किया अभी आप समझ सकते हैं कि कितने क्रूर हे महारुद्र एक लड़के ने अनेकों बार इनके लिए बसम लाने के लिए मेरे साथ शमशान गया इनकी सेवा की लेकिन पल भर में इन्होंने सब कुछ भुला कर इसके ऊपर अपना कोप बरसा दिया इन सारी शक्तियां बहुत उग्र होती है और इन्हें रखने वाला साधक को इनसे कई गुना ऊपर की शक्तियां अपने पास रखना पड़ता है वरना इस प्रकार की छोटी सी भूल का बहुत बड़ा सजा साधक को मिल सकता है


: Contact us 

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)


To Top